Scheme

BMW CE 04 Electric Scooter Launch हो रहा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

BMW CE 04 इलेक्ट्रिक स्कूटर 24 जुलाई को बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। यह सबसे शक्तिशाली और भविष्य का इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा। पूरी तरह से चार्ज BMW CE 04 की रेंज 128 किलोमीटर है। BMW CE 04 महज 30 मिनट में 0 से 80% तक चार्ज हो जाती है, जो फिलहाल एक रिकॉर्ड है। ऐसा कोई स्कूटर या ई-बाइक नहीं है जो 30 मिनट में 80% तक चार्ज हो सके।

BMW CE 04 TOP SPEED

भारत में कई  highest mileage electric scooters स्कूटर हैं, लेकिन किसी में भी केवल 30 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज करने की क्षमता नहीं है। ऐसे में बीएमडब्ल्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर इसका पहला उदाहरण है। इसमें तेज़ चार्जिंग फ़ंक्शन और एक अद्वितीय डिज़ाइन है।

BMW CE 04 Electric Scooter Specs

42 एचपी की अधिकतम शक्ति के साथ। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 2.6 सेकंड में 0 से 50 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है। 1.2 किलोवाट फास्ट चार्जर की बदौलत, BMW CR 04 केवल 30 मिनट में 80% चार्ज हो जाती है। इनमें से कई शानदार फीचर्स specifications, BMW CE 04 electric scooter BMW CE 04 इलेक्ट्रिक स्कूटर में उपलब्ध हैं।

BMW CE 04 electric scooter launch इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द ही लॉन्च किया जाएगा, इसलिए अलग-अलग इलेक्ट्रिक स्कूटरों के बारे में जानना जरूरी है। इसकी कुछ तकनीकी विशेषताओं की जानकारी नीचे दी गई तालिका में पाई जा सकती है। यह सारी जानकारी बीएमडब्ल्यू की आधिकारिक वेबसाइट से ली गई है, इसलिए ये 100% वास्तविक स्पेसिफिकेशन हैं।

Motor परमानेंट मैगनेट लिक्विड कूल्ड मोटर 20HP जिसमे 4,900 rpm और 45.7 lb-ft at 1,500 rpm मैक्सिमम टॉर्क मिलता है
Speed120 kmph मैक्सिमम स्पीड मिलता है.
केवल 2.6 सेकंड में 50 kmph स्पीड मिल जाता है.
माइलेजएक बार फुल चार्ज करने पर 128 किलोमीटर माइलेज मिलता है.
बैटरी8.9/6.2 kWh, 11 kW और 12 V / 5 Ah बैटरी मिलता है.
चार्जर1.2 kW फ़ास्ट चार्जर मिलता है
हेडलाइटफुल LED हेडलाइट
डिस्प्ले10.25” TFT डिस्प्ले मिलता है BMW Motorrad कनेक्टिविटी के साथ
राइड मोडEco, Rain और Road तीन तरह के राइडिंग मोड मिलते है.
एबीएसBMW Motorrad ABS मिलता है

BMW CE 04 Top Speed

इलेक्ट्रिक Bike को लेकर लोगों के मन में सवाल है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पीड ज्यादा नहीं होती। लेकिन BMW का यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 120 किमी/घंटा की टॉप स्पीड तक पहुंचता है।

BMW CE 04 Mileage

भारत के सबसे बड़े इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च पर कुछ समय बाद एक अपडेट। लेकिन अब इलेक्ट्रिक स्कूटर को शायद BMW नहीं कहा जाएगा. यह न केवल बड़ा है, बल्कि सबसे ज्यादा Mileage Range देने वाले स्कूटरों में से एक है।

BMW CE 04 इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज 128 किलोमीटर है। यह पहली बार है जब किसी शक्तिशाली इलेक्ट्रिक स्कूटर का उपयोग करके इतनी लंबी दूरी हासिल की गई है। सबसे खास बात ये है कि बैटरी बहुत जल्दी चार्ज हो जाती है. बैटरी सिर्फ 30 मिनट में 80% तक चार्ज हो जाती है।

BMW CE 04 Price In India

सामान्य इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 100,000 से 200,000 रुपये के बीच होती है। हालाँकि, यदि आप प्रीमियम ब्रांड का स्कूटर चाहते हैं, तो आपको अधिक भुगतान करना होगा। वास्तविक कीमत की घोषणा भारत में लॉन्च के बाद ही की जाएगी।

बीएमडब्ल्यू वैसे भी कई तरह की बाइक या कार नहीं बनाती है। इसी तरह BMW के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर BMW CE 04 की एक्स-शोरूम कीमत 1.3 लाख रुपये है।

BMW CE 04 Launch Date

BMW का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर 4 जुलाई, 2024 को बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। यह बाइक अद्वितीय डिजाइन के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर जारी करने वाली पहली बीएमडब्ल्यू है।

BMW CE 04 की लॉन्च डेट से पहले ही आधिकारिक वेबसाइट पर इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जानकारी प्रकाशित कर दी गई है।

यहां जो भी जानकारी दी गई है वह सभी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट से ली गई है। इसमें फीचर्स, कीमत और सारी जानकारी शामिल है।

Back to top button